बेरोजगारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बांटी गई साइकिल

बिहार लोक संवाद डॉट नेट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की दिशा में ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट का प्रयास जारी है। ट्रस्ट की ओर से बिक्रमगंज में 20 जरूरतमंदों के बीच साइकिल वितरित की गई। कोरोनाकाल में गरीबी और बेरोजगारी झेल रहे इन लोगों को साइकिल देने का मकसद उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है। इसके लिए लाभान्वितों ने ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया। साइकिल वितरण समारोह में मौजूद काराकाट विधायक अरुण कुमार सिंह ने ट्रस्ट की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड आपदा की इस घड़ी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को आत्मनिर्भर बनाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार को भी इस दिशा में पहल करनी चाहिए।

बिहार लोक संवाद डॉट नेट से बातचीत करते हुए ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट के बिहार कोआर्डिनेटर फैसल जमाल ने कहा कि पूरे बिहार में एक हजार लोगों को रोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

साइकिल वितरण समारोह में अन्य लोगों के अलावा जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार के खिदमते खल्क विभाग के सचिव सुल्तान अहमद सिद्दीकी भी मौजूद थे।

इससे पूर्व 18 जनवरी को पटना में शहर की पांच स्लम बस्तियों में रहने वाली 30 जरूरतमंद महिलाओं के बीच ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट ने सिलाई मशीन का वितरण किया था। सिलाई मशीन हासिल करके महिलाएं काफी खुश थीं।

 824 total views

Share Now

Leave a Reply