मुस्लिम महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लाए बांटी गई सिलाई मशीन

बिहार लोक संवाद डॉट नेट

ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से मंगलवार को पटना में मुस्लिम महिलाओं के बीच सिलाई मशीन का वितरण किया गया। शहर के विभिन्न इलाकों में गरीब परिवार से संबंध रखने वाली 30 महिलाओं के बीच वितरित की गई सिलाई मशीन का मकसद उन्हें आत्मनिर्भर और सशक्त बनाना है। लाभान्वित महिलाओं ने बताया कि सिलाई मशीन से उन्हें स्वरोजगार में सुविधा होगी।

ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट के बिहार कोआर्डिनेटर फैसल जमाल ने बताया कोरोनाकाल में जहां एक तरफ लोगों का रोजगार छिन गया वहीं आमदनी भी घट गई। इससे गरीब और अल्पसंख्यक वर्ग विशेष रूप से प्रभावित हुआ है। इसी के मद्देनजर अल्पसंख्यक महिलाओं को सिलाई मशीन दी गई है ताकि वे अपने परिवार की आमदनी में इजाफा कर सकें। उन्होंने कहा कि लाभान्वित महिलाओं को टेक्सटाइल उद्योग से जोड़ा जाएगा।

इस अवसर पर जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही ने कहा कि सिलाई मशीन की मदद से महिलाएं अपना रोजगार कर सकेंगी। इससे उनके घर की आर्थिक हालत बेहतर होगी।

जामअते इस्लामी हिन्द बिहार के कार्यालय में आयोजित हुए सिलाई मशीन वितरण समारोह में नाजिमे शहर कमर वारसी समेत कई लोग मौजूद थे।

– सैयद जावेद हसन, मीडिया प्रभारी, जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार

Share Now

Leave a Reply