बिहार लोक संवाद निष्पक्ष पत्रकारिता का नमूना पेश करेगा: फादर जोस

पटना: 23 अक्तूबर को न्यूज़ पोर्टल ‘बिहार लोक संवाद’ का विधिवत् रूप से शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर दलिव विकास समिति के अध्यक्ष फादर जोस ने कहा कि आज सच्ची पत्रकारिता करना एक चुनौती भरा काम है। वर्तमान समय में भारत का संविधान, लोकतंत्र, दलित और अल्पसंख्यकों का अस्तित्व खतरे में है। ऐसे में मीडिया को निष्पक्ष और निडर होकर अपनी बात रखने की जरूरत है। फादर ने आशा व्यक्त की कि बिहार लोक संवाद निष्पक्ष पत्रकारिता का नमूना पेश करेगा।

जमाअते इस्लामी हिन्द, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही ने कहा कि सच बात कहना मीडिया का अहम कर्तव्य है। आज मुख्यधारा के प्रिंट और इलेक्ट्रिाॅनिक मीडिया पर से जनता का विश्वास उठ सा गया है। ऐसे में सोशल मीडिया अवाम में अपनी जगह तेजी से बना रहा है। मौलाना रिजवान ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि बिहार लोक संवाद किसी प्रकार की गिरोहबंदी का शिकार नहीं होगा।

वरिष्ठ उर्दू पत्रकार अनवारुलहोदा ने कहा कि यह पहला मौका है जब चुनाव के समय कोई अखबार या टीवी न्यूज चैनल शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में बिहार लोक संवाद के रूप में किसी न्यूज पोर्टल का शुरू होना पत्रकारिता जगत में एक महत्वपूर्ण घटना है।

कार्यक्रम को कई अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया जबकि इसका संचालन टीवी जर्नलिस्ट सलमान गनी ने किया। कार्यक्रम में समाज के अनेक वर्ग के लोग मौजूद थे।

 722 total views

Share Now

Leave a Reply