मुसलमानों से वोट का हक़ छीन लेने का बयान देने वाले भाजपा विधायक की सदस्यता रद्द की जाए: माले

 

बिहार लोक संवाद डॉट पटना, पटना।

भाकपा-माले राज्य ने मांग की है कि मुसलमान समुदाय से मतदान का अधिकार छीने लेने जैसा संविधान विरोधी व नफरत फैलाने वाले बयान देने वाले मधुबनी से बिस्फी से भाजपा विधायक हरभिूषण ठाकुुर की विधानसभा सदस्यता तत्काल रद्द होनी चाहिए। इस बारे में  राज्य सचिव कुणाल ने रविवार को कहा है कि उनकी पार्टी विधानसभा सत्र के दौरान इस मांग को प्रमुखता से उठाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा-आरएसएस के लोग लगातार इस देश में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने में लगे हुए हैं। अभी हाल ही में समस्तीपुर में खलील रिजवी की माॅब लिंचिंग इसका सबसे ताजा उदाहरण है।  हिजाब को लेकर पूरे देश में मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। बिहार में भी एक मुस्लिम महिला को विगत दिनों हिजाब को लेकर प्रताड़ित किया गया।

उन्होंने कहा कि भाजपा-आरएसएस के लोग इस बात को अच्छी तरह से याद रखें कि देश की आजादी में हिंदू-मुसलमानों की बराबर की भागीदारी रही है। साझी शहादत व साझी विरासत की परंपरा पर इस प्रकार के हमले को यह देश कभी स्वीकार नहीं करेगा।

भारत का संविधान देश के प्रत्येक नागरिक को चाहे वे जिस धर्म, जाति, लिंग या भाषा समूह के हों, एक समान अधिकार प्रदान करता है । इसलिए मुसलमानों से मतदान का अधिकार छीन लेने जैसा बयान दरअसल संविधान पर ही हमला है।

यह जानकारी भाकपा माले के मीडिया प्रभारी कुमार परवेज ने दी।

 412 total views

Share Now

Leave a Reply