ईद मीलादुन्नबी पर राज्यपाल, सीएम, तेजस्वी का संदेश: हजरत मोहम्मद साहब संपूर्ण मानव जाति के लिए

बिहार लोक संवाद ब्यूरो
पटना: ईद मीलादुन्नबी के मौक़े पर पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने बिहारवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं।

राज्यपाल फागू चैहान ने अपने संदेश में कहा कि हजरत मोहम्मद साहब ने मानवता को प्रेम, भाईचारा, त्याग, समर्पण, सदभावना और शांति का संदेश दिया है। उन्होंने प्रदेशवासियों से प्रेम और बंधुत्वपूर्वक ईद मीलादुन्नबी मनाने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्लाम धर्म के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद मीलादुन्नबी के पाक अवसर पर प्रदेश के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हंै।

श्री कुमार ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि पैगंबर हजर मोहम्मद साहब की तालीम मानव समाज की फलाह, तरक्की और खुशनूदी के लिए थी। उनका पैगाम प्रेम, सहिष्णुता, शांति एवं विश्व बंधुत्व था।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों को आपसी प्रेम, सौहार्द्र एवं सहिष्णुता के साथ ईद-ए-मीलाद-उन-नबी मनाने का आह्वान किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में कोराना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितांत आवश्यक है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है। आप सब लोग घर के अंदर ही इबादत करें। आपके सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्वमंत्री एवं विधायक तेजप्रताप यादव और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने ईद मीलादुन्नबी के अवसर पर नबी आखिर-उज-जमा हजरत मोहम्मद सल्लाल्लहु अलैही वसल्लम को नमन किया और देश एवं राज्यवासियों को ईद मीलादुन्नबी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं ।

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि हजरत मोहम्मद साहब सम्पूर्ण मानव जाती के लिए रहमतुल आलामिन थे अर्थात वो सम्पूर्ण मानवता के लिए रहमत बनके दुनिया में आए थे। उनकी शिक्षा मानव समाज के भलाई, तरक्की और सेवा की थी। उनका पैगाम प्रेम, सद्भावना, शांति, सहिष्णुता, और विश्वबन्धुत्व का था।

नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने ईद मीलादुन्नबी के त्योहार को मेल-जोल, आपसी भाईचारा के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस महान त्योहार को पूरे अकीदत के साथ कोरोना महामारी को ध्यान में रख कर सोशल दिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाये।

 824 total views

Share Now

Leave a Reply