99.2 प्रतिशत लाने वाली इफत समेत केन्द्रीय विद्यालय, दानापुर के टाॅपर सम्मानित

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट, पटना
केन्द्रीय विद्यालय, दानापुर में गुरुवार को दसवीं और बारहवीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्राचार्य एम. एस. अहमद ने अंगवस्त्र एवं पुष्पमाला पहनाकर सम्मानित किया।
इस वर्ष का परीक्षाफल केन्द्रीय विद्यालय दानापुर के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ रहा क्योंकि सी.बी. एस. ई. की माध्यमिक परीक्षा में प्रथम पाली की छात्रा इफत अहमद ने 99.20 प्रतिशत अंक के साथ नया कीर्तिमान स्थापित किया। उसने छह विषयों में से पाँच विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। इफत अहमद की इस शानदार उपलब्धि पर केन्द्रीय विद्यालय पटना संभाग के उपायुक्त, सहायक आयुक्त तथा विद्यालय के प्राचार्य महोदय ने उसे शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर श्री अहमद ने बताया कि इस साल 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले बच्चे 85 हैं जो एक कीर्तिमान है और आशा है कि आने वाले दिनों में यह कीर्तिमान और बेहतर होगा।
उन्होंने कहा कि बच्चों के सामने बहुत सी चुनौतियां आएंगी। ये नयी जिंदगी की नयी शुरुआत है। उन चुनौतियों का सामना करने के लिए ईमानदारी और योजना के साथ तैयारी में लग जाएं। जीवन में सिर्फ नंबर लाना नहीं बल्कि जीवन की चुनौतियों को स्वीकार को स्वीकार कर उस पर विजय पाना और समाज के लिए उपयोगी बनना है। उन्होंने कहा कि उंचाई पर पहुंचने से अधिक चुनौतीपुर्ण वहां बने रहना है। उन्होंने बच्चों से कहा कि न सिर्फ उन्हें इस उंचाई पर बने रहना है बल्कि इससे और उपर जाना है।
इस अवसर पर प्राचार्य ने छात्र-छात्राओ के अभिभावको तथा विद्यालय में शिक्षकों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त की। सम्मानित बच्चे अत्यंत उत्साहित थे तथा उन्होंने प्राचार्य के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

 474 total views

Share Now

Leave a Reply