परिवार को टूटने से बचाने के लिए जमाअते इस्लामी देशभर में स्थापित करेगी काउंसिलिंग सेंटर

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट पटना
परिवार जैसी संस्था को टूटने से बचाने के लिए जमाअते इस्लामी हिन्द देशभर में काउंसिलिंग सेंटर की स्थापना करेगी। इसके साथ ही परिवार को एकजुट रखने के लिए फैमिली कोर्सेज भी चलाएगी। जमाअते इस्लामी हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद सआदतुल्लाह हुसैनी ने आज पटना में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ने बताया कि जमाअत ने 19 से 28 फरवरी के बीच दस दिवसीय देशव्यापी अभिायान ‘सशक्त परिवार सशक्त समाज’ चलाया था जिसे सभी धर्म और वर्ग के लोगों ने अपना समर्थन दिया।

जमाअते इस्लामी हिन्द के उपाध्यक्ष इंजीनियर एस अमीनुल हसन ने कहा कि पहले के जमाने में नानी-दादी हुआ करती थीं जो बच्चों की शिक्षा-दीक्षा करती थीं। अब बच्चे क्म्प्यूटर, स्मार्टफोन और सोशल मीडिया के हवाले हो गए हैं। इसकी वजह से उनका सही ढंग से लालन-पालन नहीं हो पाता है। अमीनुल हसन ने कहा कि ‘सशक्त परिवार सशक्त समाज’ अभियान के दौरान स्वस्थ परिवार और समाज के निर्माण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास किया गया।

इस अवसर पर जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही ने कहा कि बिहार में अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक कुरीतियों पर नियंत्रण पाने के लिए सभी धर्म और वर्ग के लोगों को एक साथ ठोस प्रयास करने होंगे।

उम्मीद की जानी चाहिए कि जमाअते इस्लामी हिन्द ने समाज सुधार का जो अभियान शुरू किया है उसके सकारात्मक प्रभाव जल्द ही दिखाई देने शुरू होंगे।

 664 total views

Share Now

Leave a Reply