BREAKING : बिहार में लाॅक डाउन 8 जून तक बढ़ा, व्यापार के लिए मिली छूट

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिहार में जारी लाॅक डाउन को अब 8 जून तक बढ़ा दिया गया है। पिछली बार लाॅक डाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा 24 मई को की गयी थी। उस समय इसे 1 जून तक बढ़ाया गया था।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को ट्वीर कर बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जूनए 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है।

बिहार में अब लॉकडाउन के बीच अनलॉक की प्रक्रिया नजर आएगी। सुबह 6:00 बजे से 2:00 बजे तक के आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी।

बिहार के शहरी इलाकों में पहले लॉकडाउन के दौरान सुबह 6:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक दुकानें खुली रहती थी लेकिन अब इन्हें 2:00 बजे तक खोलने की छूट दी गई है। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों को भी चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी है लेकिन प्राइवेट ऑफिसेज अभी बंद रहेंगे।

सरकारी कार्यालयों में फिलहाल 25 फ़ीसदी कर्मियों के साथ कामकाज शुरू होगा परिवहन के मामले में अभी शक्ति जारी रहेगी लेकिन कारोबार के दायरे में अब लोगों को ज्यादा छूट मिल पाएगी।

कोविड-19 सेंटर पर जनप्रतिनिधियों को जाने की इजाजत नहीं होगी सभी लोगों को मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया है।

पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि नए प्रतिबंध के नियमोंं के साथ 2 जून से 8 जून तक लॉकडाउन लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-4 के दौरान सभी प्रकार की दुकानें खुली रहेंगी। एक प्रकार की दुकानें एक दिन और दूसरे प्रकार की दुकानें दूसरे दिन खुलेंगी। लोगों का व्यवसाय चलता रहे और संक्रमण ना फैले इसका ध्यान रखा जाएगा।

 

 

 316 total views

Share Now

Leave a Reply