Media में Earning और Creativity की हैं बेशुमार संभावनाएं

बिहार लोक संवाद डॉट नेट

मीडिया की दुनिया में आज काफ़ी बदलाव हो रहे हैं। इस बदलाव से युवाओं को परिचित कराने के लिए सोमवार को पटना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन स्कूल आफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन और कला एवं शिल्प महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों, शिक्षकों और मीडियाकर्मियों ने भाग लिया।
कार्यक्रम को एसजेएमसी के निदेशक डॉक्टर इफ्तेखार अहमद, कंवेनर डाक्टर मनीषा प्रकाश और आर्ट कॉलेज के प्रिंसिपल डाक्टर अजय कुमार ने संबोधित किया।
डॉक्टर अजय ने कहा कि आर्ट में कई धाराओं के शामिल होने की गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में आर्ट के दायरे को बढ़ाने की कोशिश की जाएगी।
डॉक्टर मनीषा ने ‘कम्युनिकेशन ट्रेंड इन प्रिंट एंड सोशल मीडिया’ पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आर्ट और हुनर को प्रतिष्ठा तभी मिलेगी जब उसका तालमेल मास कम्युनिकेशन से हो।
इस अवसर पर एसजेएमसी के निदेशक डॉक्टर इफ्तेखार ने बिहार लोक संवाद डॉट नेट से खास बातचीत की। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में एक नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है। इसके तहत कलाकारों के अलग-अलग ग्रुप्स मीडिया से जुड़कर न्यूज़ स्टोरी तैयार कर रहे हैं।
डॉक्टर इफ्तेखार ने कहा कि उनके संस्थान में विद्यार्थियों को इंटरनेशनल लेवल और हाई क्वालिटी का एजुकेशन हासिल होगा।

 364 total views

Share Now

Leave a Reply