लालू ने Reverse Gear लेकर Drive की अपनी 1977 वाली पहली Jeep

बिहार लोक संवाद डॉट नेट

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने निराले अंदाज से एक बार अपने चाहने वालों को चौंका दिया। बुधवार को वो पटना में अपने आवास पर थे। वहां से अपने पुरानी और खुली जीप को खुद ही ड्राइव करते हुए पास में स्थित राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा तक गए। फिर वहां से गाड़ी बैक करके वापस लौट आए। इस दौरान वहां मौजूद समर्थकों का जोश देखते ही बनता था। पूरा माहौल जिंदाबाद के नारे से गूंज रहा था। समर्थकों का कहना है कि लालू प्रसाद अब स्वस्थ हो रहे हैं, यह कार्यकर्ताओं के लिए काफी खुशी की बात है. उन्हें उम्मीद है कि अब लालू प्रसाद पटना में रहकर सक्रिय राजनीति करेंगे।

लालू यादव जिस जीप को ड्राइव कर रहे थे, उसे उन्होंने 1977 में पहली बार सारण सीट से लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद खरीदा था। विलीज कंपनी की इस सेकेंड हैंड जीप पर ही वो अक्सर चला करते थे। बाद के दिनों में इस जीप को मोडिफाई किया गया।

ड्राइविंग का वीडियो जारी करते हुए लालू यादव ने फलसफियाना अंदाज में कहा, ‘आज वर्षों बाद अपनी प्रथम गाड़ी को चलाया। इस संसार में जन्मे सभी लोग किसी न किसी रूप में ड्राइवर ही तो हैं। आपके जीवन में प्रेम, सद्भाव, सौहार्द्र, समता, समृद्धि, शांति, सब्र, न्याय और खुशहाली रूपी गाड़ी सबको साथ लेकर सदा मजे से चलती रहे।

ये दिलचस्प इत्तेफाक है कि एक दिन पहले ही लालू यादव ने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए पटना की सीबीआई कोर्ट से चारा घोटाला मामले में सशरीर उपस्थिति से छूट देने की दरख़्वास्त की थी। कोर्ट ने उनकी ये दरख्वास्त मान भी ली थी।

अब देखना है विपक्षरी दल वाले इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया किस तरह व्यक्त करते हैं।

Leave a Reply