दो महीने में दूसरी बार बिहार आ रहे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

बिहार लोक संवाद डॉट नेट 

पटना, 7 फरवरी : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत लगभग दो में दूसरी बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं। वे यहां 9 फरवरी को आएंगे और बिहार में कई कार्यक्रमों में भाग लेकर 15 फरवरी को लौट जाएंगे। 10 फरवरी को संघ की दक्षिण बिहार प्रांत कार्यकारिणी की बैठक है जिसमें श्री भागवत भी शामिल होंगे।
इससे पहले दिसंबर के की शुरुआत में वह बिहार आए थे।

श्री भागवत एम्स पटना से 2 किलोमीटर पश्चिम केशव नगर में सेवा सदन का भूमि पूजन करेंगे। यह कार्यक्रम 11 फरवरी को निर्धारित है। इसके अलावा 12 फरवरी को मुजफ्फरपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। वह वे नवनिर्मित संघ कार्यालय का लोकार्पण करेंगे। 14 फरवरी को मुजफ्फरपुर के औराई स्थित जैविक कृषि पर आधारित प्रोजेक्ट को देखने जाएंगे। इसी दिन मुजफ्फरपुर के कलमबाग चौक के पास बने संघ कार्यालय का लोकार्पण भी करेंगे।

दिसंबर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के उत्तर-पूर्व क्षेत्र की दो दिवसीय बैठक पटना में हुई थी जिसमें श्री भागवत शामिल हुए थे।
पटना के मिरचा-मिरची स्थित केशव सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित बैठक में स्वरोजगार, आत्मनिर्भरता और स्वावलंबन के आधार पर सेवा कार्य को आगे बढ़ाने पर विस्तृत चर्चा की गई थी।

उस बैठक में स्वयंसेवकों को सामाजिक समरसता एवं पर्यावरण जैसे विषय पर सजग एवं सक्रिय रहने का भी आह्वान किया गया था। कहा गया था कि यहाँ मंदिर, जलस्रोत एवं श्मशान सबके लिए एक हो।

उस दो दिवसीय बैठक में सरसंघचालक डाॅ. मोहन भागवत के अलावा सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले व सुरेश सोनी, अ.भा. सह प्रचारक प्रमुख अरुण जैन एवं अ.भा. सह प्रचार प्रमुख नरेन्द्र ठाकुर भी शामिल हुए थे।

 420 total views

Share Now

Leave a Reply