AIITA बिहार के 30 जिलोें में स्थापित करेगा अपनी इकाइयां

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट पटना

आॅल इंडिया आइडियल टीचर्स एसोसिएशन (AIITA) वर्ष 2021-22 के दौरान बिहार के 30 जिलों में अपनी यूनिटें कायम करके शैक्षिक व्यवस्था को बेहतर बनाने का प्रयास करेगा। इस बात की जानकारी देते हुए आइटा बिहार के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष शाहिद जलाल ने बताया कि वर्ष 1992 में बिहार से ही आइटा की शुरूआत हुई थी।

रविवार को मरकजे इस्लामी में संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ. खालिद सज्जाद की अध्यक्षता में आयोजित हुई बिहार की प्रदेश सलाहकार समिति की बैठक की जानकारी देते हुए शाहिद जलाल ने बताया कि अनवर साहिल (बेगूसराय), को प्रदेश सचिव और मंजर आलम (मधेपुरा) को कार्यालय सचिव चुना गया है। इसके अलावा एजाजुलहक (मोतिहारी) और अखलाक अहमद खान (गया) को सहायक सचिव चुना गया है।

इस अवसर पर खालिद सज्जाद ने कहा कि आइटा शिक्षकों की एक ऐसी संस्था है जो शैक्षिक संस्थाओं में श्रेष्ठ नैतिक मूल्यों के संरक्षण का प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि एक टीचर समाज के तीन वर्गों बच्चों, गार्जियन और सरकारी तंत्र से जुड़ा रहता है और उन्हें बेहतर बनाने का प्रयास करता है।

बैठक के बाद जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही ने आइटा के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

 

 361 total views

Share Now

Leave a Reply