फर्जी पत्र में स्कूल बंद होने की सूचना, बिहार के शिक्षा सचिव ने दिया बयान

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट
बिहार में कोरोना के मद्देनजर स्कूल बंद करने की गलत-सूचना देने वाला फर्जी पत्र शुक्रवार को वायरल हो गया। इसके बाद बिहार सरकार के शिक्षा विभाग प्रधान सचिव ने एक वाक्य का बयान जारी कर इसे फर्जी बताया है।
इस फर्जी पत्र के जारी होते ही छात्र-छात्राओं में खलबली मच गयी और स्कूल संचालकों के पास फोन जाने लगे। यह फर्जी पत्र राज्य शिक्षा परियोजना के निदेशक संजय सिंह के नाम से जारी किया गया है। इसमें लिख गया हैः नोवेल कोरोना वायरस कोविद 19 के संक्रमण बढ़ने के कारण विभागीय बहुमद आदेश दिनंाक 19.03.2021 के अनुसार राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को दिनांक 15 जून 2021 तक बंद करने का निर्देश दिया गया है।
इसी पत्र में यह भी लिया गया हैः राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि राज्य के सभी सरकारी/गैर सरकारी स्कूल सार्वजनिक स्वास्थ्य और सार्वजनिक हित में 15 अप्रैल 2021 तक बंद रहेंगे। इस पत्र को जारी करने की तारीख 19.3.2021 में 19 भी 29 की तरह लिखा है।
ध्यान देने की बात यह है कि एक ही पत्र में स्कूल बंद होने की दो तारीख दी गयी है। कई अभिभावक ने ऐसे फर्जी पत्र जारी व वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 806 total views

Share Now

Leave a Reply