एससी-एसटी छात्रों की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन की तारीख अब 10 अप्रैल तक

बिहार लोक संवाद डॉट नेट, पटना ।
अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं के लिए CAT एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन की तारीख 10 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।
इसके लिए स्टूडेंट्स गाइडेंस सेंटर प्रवेश परीक्षा 2022 में शामिल होना होगा। इसमें सफल छात्र-छात्राओं को मुफ्त कोचिंग के अलावा न्यूनतम 80% उपस्थिति के आधार पर हर महीने ₹1000 की छात्रवृत्ति दी जाएगी। हालांकि चयनित छात्र छात्राओं को रहने की व्यवस्था खुद करनी होगी।
इस सेंटर के लिए अनुसूचित जाति के 100 और अनुसूचित जनजाति के 20 छात्र छात्राओं का चयन किया जाना है।
अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग बिहार सरकार द्वारा वित्त प्रदत यह कार्यक्रम चंद्रगुप्त प्रबंध संस्थान, पटना (सीआईएमपी) द्वारा संचालित है।
पात्रता:
इस सेंटर में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का बिहार निवासी होना आवश्यक है। उम्मीदवार को किसी भी विषय में कम से कम स्नातक होना चाहिए। इसके साथ उम्मीदवार के अभिभावक की वार्षिक आय ₹300000 से कम होनी चाहिए।
आवेदन कैसे करें
इस सेंटर की परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र और दिशा निर्देश की जानकारी चंद्रगुप्त प्रबंध संस्थान पटना की वेबसाइट www.cimp.ac.in पर मिलेगी। इसके अलावा मोबाइल नंबर 94319 25447 पर भी संपर्क किया जा सकता है। ईमेल का पता है: sgc@cimp.ac.in

आवेदन पत्र के साथ स्नातक डिग्री, जाति आय, आवासीय प्रमाण पत्र की स्वयं प्रमाणित छायाप्रति और दो रंगीन पासपोर्ट फोटो भी जमा करना है।
आवेदन स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक से भेजा जाना है। पता है: स्टूडेंट्स गाइडेंस सेंटर,
चंद्रगुप्त प्रबंध संस्थान, पटना मीठापुर बस स्टैंड, गेट नंबर 1
पटना 800001।

 719 total views

Share Now

Leave a Reply