त्यागी ने इजराइल समर्थक भक्तों की निकाली हवा, बोले, ‘भारत का स्टैंड स्वागतयोग्य’

सैयद जावेद हसन, बिहार लोक संवाद डाॅट नेट पटना

जनता दल यू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने ऐसे भक्तों की हवा निकाल दी है जो इजलाइल द्धारा फिलिस्तीनियों पर की जा रही बर्बरता का सोशल मीडिया पर समर्थन कर रहे हैं। त्यागी ने कहा है कि सवाल यहां मुसलमान और यहूदी का नहीं है। सवाल इंसानियत और इंसाफ का है। तमाम दुनिया के अमनपसंद लोगों को चाहिए कि वे फिलिस्तीन में अमन और इंसाफ की बहाली के लिए अपनी आवाज बुलंद करें।

बुधवार को ‘इंडियन फ्रेंड्स फाॅर पैलेस्टाइन’ के एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री त्यागी ने कहा, ‘भारत सरकार ने यूएन में स्पष्ट रूप से कहा है कि वह इजराइल की विस्तारवादी नीति के खिलाफ है। साथ ही उसने इजराइली बम्बारी की आलोचना भी की है। यही नहीं, भारत ने हमले से पहले की स्थिति को बरकरार रखने की बात भी कही है। इससे हमारे जैसे लोगों को काफी राहत मिली है। हम भारत के स्टैंड की तारीफ करते है। भारत अगर आगे बढ़कर वर्तमान संकट को दूर करने में कोई भूमिका निभाता है तो इससे तमाम भारतीयों को बेहद खुशी होगी।

एक सवाल के जवाब में त्यागी ने कहा कि एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगा।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जमाअते इस्लामी हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद सआदतुल्लाह हुसैनी ने केन्द्र सरकार से अनुरोध किया कि फिलिस्तीनियों को इंसाफ़ दिलाने के लिए जितने भी डिप्लोमैटिक तरीके हैं, उन्हें अपनाया जाए। उन्होंने कहा कि इजराइल पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने के लिए भारत सरकार को संयुक्त राष्ट्र में आवाज उठानी चाहिए।

संवाददाता सम्मेलन को आॅल इंडिया पर्सनल लाॅ बोर्ड के कार्यकारी महासचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी, जमीयत उलेमाए हिन्द के महासचिव मौलाना महमूद मदनी और प्रेस क्लब आफ इंडिया के महासचिव विनय कुमार सहित कई अन्य प्रबुद्ध लोगों ने भी संबोधित किया।

 

 

 660 total views

Share Now

Leave a Reply