मोदी ने की इस्लाम और इस्लामी देशों की तारीफ़

बिहार लोक संवाद डॉट नेट

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस्लाम धर्म की तारीफ की है। ये तारीफ उन्होंने इस्लाम में शराब के खिलाफ बरती गई सख्ती को लेकर की है। सुशील मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि ‘इस्लाम में शराब पीने को गुनाह माना जाता है। मुस्लिम देशों में पूर्ण शराबबंदी लागू है। वहां स्थानीय नागरिकों पर कड़े शराबबंदी कानून लागू हैं।’ मोदी ने आगे कहा कि ‘कोई भी धर्म शराब पीने को जायज नहीं ठहराता, फिर भी कुछ लोग इसके पक्ष में दलील देकर गुमराह कर रहे हैं।’

आपको बताते चलें कि 12 दिसंबर को पटना में धार्मिक जन-मोर्चा, बिहार के तत्वावधान में ‘शराब: एक सामाजिक अभिशाप’ के शीर्षक से एक गोष्ठी का आयोजन किया गया था। गोष्ठी में हिन्दू, इस्लाम, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन धर्मगुरुओं ने शिरकत की थी। सभी ने एक स्वर में शराबनोशी से उत्पन्न बुराइयों को रेखांकित करते हुए बिहार को शराबमुक्त बनाने में अपना सहयोग देने का आश्वासन दिया था।

बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है और हाल के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इस दिशा में सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। नीतीश कुमार ने अपने समाज सुधार अभियान के तहत मुजफ्फरपुर में आयोजित एक जन सभा में यहां तक कहा कि जिसे शराब पीना हो, वह बिहार से बाहर रहे।

 426 total views

Share Now

Leave a Reply