हज भवन के 49 उम्मीदवार BPSC में हुए कामयाब

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन से कामयाबी के मामले में हज भवन ने एक बार फिर अपना महत्व उजागर करा दिया है। बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के तत्वावधान में चलने वाले हज भवन के कोचिंग एंड गाइडेंस सेल से 49 मुस्लिम उम्मीदवार कामयाब हुए हैं। इनमें 31 लड़के और 19 लड़कियां हैं। हालांकि बीपीएससी के 64वें संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में कुल 100 मुस्लिम उम्मीदवारों ने कामयाबी हासिल की है। इनमें असमा ख़ातून भी शामिल हैं जिनका चयन बिहार एडमिनिस्ट्रटिव सर्विस के लिए हुआ है।

हज भवन के कोचिंग एंड गाइडेंस सेल से कामयाब होने वाले मोहम्मद आदिल बेलाल, फ़ैसल रज़ा, मोहम्मद शाहनवाज़ अख़तर और रज़िया सुल्ताना का चयन डीएसपी के ओहदे के लिए हुआ है।

कोचिंग एंड गाइडेंस सेल के कोआॅर्डिनेअर मोहम्मद राशिद हुसैन ने बताया कि हज भवन में 2014 से बीपीएसी पीटी और मेंस की परीक्षाओं की तैयारियों के लिए कोचिंग और माॅक इंटरव्यू की सुविधा शुरू की गई है। दाखि़ला टेस्ट में पास उम्मीदवारों के लिए कोचिंग की सुविधा मुफ्त होती है। यह उम्मीदवारों की मेहनत और लगन पर निर्भर करता है कि वे इस सुविधा का कितना लाभ उठाते हैं और कामयाबी हासिल करते हैं।

एजुकेशन डेस्क, बिहार लोक संवाद डाॅट नेट, पटना

 813 total views

Share Now

Leave a Reply