बिहार में करोड़ों की लूट के बाद अपनी ही सरकार पर से भाजपाइयों का उठा विश्वास, पूर्णकालिक गृह मंत्री बनाए जाने की मांग

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट
पटना, 9 दिसंबर: जदयू-भाजपा की डबल इंजन चाली सरकार को बने अभी कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन आज दरभंगा और गया में हुई लूट की दो बड़ी वारदात से भाजपा वालों का अपनी ही सरकार पर से भरोसा उठता नजर आ रहा है। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने प्रदेश में पूर्णकालिक गृहमंत्री बनाए जाने की मांग कर दी है।

गौरतलब है कि दरभंगा नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार में आज स्वर्ण आभूषण के थोक विक्रेता मेसर्स अलंकार ज्वेलर्स में पांच की संख्या में सशस्त्र अपराधियों ने धावा बोला। इसके बाद अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर दुकान के मालिक पवन लाट एवं उसके छोटे भाई सुनील लाट समेत सभी कर्मियों को कब्जे में ले लिया। लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने दुकानदार सुनील लाट को रिवॉल्वर के बट से मारकर घायल कर दिया। इसके बाद लगभग 10 करोड़ रुपये के आभूषण लूटकर फरार हो गये।

दिचस्प बात है कि लूट की यह घटना दरभंगा नगर से भाजपा विधायक संजय सरावगी के घर से डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर घटी। इस इलाके में सैकड़ों दुकानें हैं और भीड़-भाड़ लगी रहती है। ऐसे में इतनी बड़ी घटना का होना आश्चर्यजनक है।

यही नहीं, अपराधी लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लगभग 100 मीटर तक अपने रिवाॅल्वर से 25 से अधिक राउंड फायरिंग करते हुए बड़े आराम से पहले से खड़ी अपनी बाइक लेकर फरार हो गए।

दरभंगा में 10 करोड़ रुपये के आभूषण की लूट पर सरावगी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अपराधियों पर पुलिस प्रशासन का भय समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को अपराधियों में भय बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

भाजपा विधायक संजय सरावगी

दूसरी तरफ गया शहर के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र में अपराधियों आज ही बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट को गोली मारकर एक लाख रुपये लूट लिये। प्राप्त समाचारों के अनुसार, नादरगंज मुहल्ला में एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने बंधन बैंक के कलेक्शन एजेंट पवन सिंह को गोली मारकर घायल कर दिया और उसके पास से करीब एक लाख रूपये लूटकर फरार हो गये। पवन सिंह नवादा जिले के हिसुआ का रहने वाला बताया जाता है। वह गया के मानपुर में रहकर बंधन बैंक में कलेक्शन का काम करता था।

इधर अपराध की ताजातरीन वारदात पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार विधान परिषद सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा ने राज्य में पूर्णकालिक गृहमंत्री बनाए जाने की मांग की। उन्होंने अपराध की ताबड़तोड़ घटनाओं को सरकार की बड़ी विफलता करार दिया।

विधान परिषद सदस्य  प्रेमचंद मिश्रा

मिश्रा ने कहा कि आज दरभंगा में दिनदहाड़े स्वर्ण व्यापारी से 10 करोड़ के आभूषण की लूट की घटना अपराधियों के बढ़े हुए मनोबल का द्योतक है। उन्होंने कहा कि लगता है बिहार में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रही। जिस तरह से पुलिस विभाग लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं का मूकदर्शक बना हुआ है वह चिंता का कारण बन गया है।

प्रेमचंद मिश्रा ने सत्तारूढ़ दलों से की कि बिहार के लोगों के सुरक्षित जीवन के लिए तत्काल राज्य को पूर्णकालिक गृहमंत्री दें ताकि कानून-व्यवस्था को ठीक कर अपराध नियंत्रित किया जा सके। गौरतलब है कि वर्तमान में गृह विभाग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है।

 547 total views

Share Now

Leave a Reply