मदरसा हुसैनिया में Interview का उम्मीवारों ने किया Boycott, धांधली का आरोप

बिहार लोक संवाद डॉट नेट

पटना सिटी के बाग़पातो स्थित मदरसा हुसैनिया में चार पदों के लिए बुधवार को लिखित परीक्षा शुरू हुई। पुलिस अमलों की मौजूदगी और बंद कमरे में हो रही परीक्षा का उम्मीदवारों ने बॉयकाट किया। इससे पूर्व उन्होंने मदरसा बोर्ड से भेजे गए एक्सपर्ट को एक मेमोरंडम दिया। मेमोरंडम में उन्होंने आरोप लगाया कि फाजिल, इंटर ट्रेंड, मैट्रिक ट्रेंड और हाफिज के पदों का प्रबंधन समिति के लोगों ने बंदरबांट कर लिया है। इसके तहत समिति के अध्यक्ष और सेक्रेटरी ने अपने निकट संबंधियों और मदरसा बोर्ड के एक आला अधिकारी के करीबी का सेलेक्शन पहले ही तय कर लिया गया है। बिहार लोक संवाद डॉट नेट से बातचीत करते हुए उम्मीदवारों ने कहा कि एक्सपर्ट ने उन्हें कोई प्रिंटेड प्रश्नपत्र नहीं दिया। मांगे जाने पर एक्सपर्ट ने उन्हें हाथ से लिखा हुआ प्रश्नपत्र दिया। बॉयकाट करने वाले उम्मीदवारों में हाफिज पद के उम्मीदवार मोहम्मद तनवीर आलम, मोहम्मद हसन, इंटर टेªंड के उम्मीदवार आदिल आफताब खान, रकीबा खातून, हामिद हसन, शाहिद हसन, सरवार आलम, और मैट्रिक ट्रेंड की उम्मीदवार सबीहा फातिमा और नाज फातिमा शामिल हैं।

एक्सपर्ट ने कहा कि उनकी कोशिश है कि साफ-सुथरे ढंग से लिखित परीक्षा और इंटरव्यू हो। लेकिन उम्मीदवारों में अविश्वास का माहौल है।

वहां पर तैनात पुलिस अमलों ने कहा कि उनका काम शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न कराना है।

मदरसा हुसैनिया में बहाली प्रक्रिया काफी विवाद के घेरे में है। इससे पूर्व 6 सितंबर को मदरसा परिसर में स्थानीय लोगों और समिति के सदस्यों के बीच मारपीट भी हो चुकी है। वहीं, 18 अक्तूबर को स्थानीय लोगों ने नियुक्ति प्रक्रिया का विरोध करते हुए बोर्ड से एक्सपर्ट को न भेजने की मांग की।

 474 total views

Share Now

Leave a Reply