अंजुमन इस्लामिया हॉल में होगी रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था

बिहार लोक संवाद डॉट नेट, पटना।

बिहार के मशहूर अंजुमन इस्लामिया हॉल, पटना में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की भी व्यवस्था होगी। इंडो इस्लामिक आर्किटेक्चर पर आधारित नवनिर्मित अंजुमन इस्लामिया हॉल के निर्माण कार्यों का सोमवार को निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह जानकारी दी गई। अंजुमन के पहली मंजिल पर नमाज़ अदा करने का इंतजाम किया गया है।
उम्मीद है के दो अप्रैल को इस भवन का उद्घाटन किया जाएगा।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने निरीक्षण के दौरान कहा कि अंजुमन इस्लामिया हॉल खास ढंग से तैयार किया जा रहा है। उन्होंने इसे हमेशा मेंटेन रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस कैंपस में साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी एक मंजिल पर बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड का ऑफिस बने और विद्यार्थियों के लिए कल्याणकारी पाठ्यक्रमों की व्यवस्था हो। उन्होंने सुझाव दिया कि दूसरी मंदिरों पर कल्याणकारी कार्यों के उपयोग के लिए व्यवस्था रखें जिससे प्राप्त होने वाली राशि से इस बिल्डिंग को मेंटेन किया जा सके।
भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने मुख्यमंत्री को इस भवन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया के इस भवन में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और 6 मंजिल रखी गई है। इसके कैंपस में मेन बिल्डिंग के अलावा वुजू खाना और पार्किंग का भी इंतजाम होगा।

 802 total views

Share Now

Leave a Reply