सीएम हाउस के हस्तक्षेप से 20 कांग्रेसियों की हुई हार

बिहार लोक संवाद ब्यूरो

पटना, 11 नवंबर: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बुधवार को यहां नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएम आवास से हस्तक्षेप हुआ जिसके कारण कांग्रेस के 20 विधायक चुनाव हार गए। लेकिन देश की जनता देख रही हैं।

मदन मोहन झा

दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि हमलोग चुनाव में गए थे तो देखा था कि बदलाव की कितनी लहर थी। लेकिन मतगणना के दिन शाम 4 बजे के बाद बीजेपी बिहार के नेतृत्व करने वाले सुशील कुमार मोदी, नित्यानंद राय, भूपेंद्र यादव समेत कई नेता सीएम आवास में जाकर काउंटिंग को स्लो करा दिया.

दूसरी ओर, अखिलेश सिंह ने कहा कि हमारे कई उम्मीदवार चुनाव जीत गए थे लेकिन उसके बाद भी उनको बैठाकर प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। रिपोल में हराया हुआ दिखाया गया। यहां जनमत का अपहरण किया गया है। चुनाव आयोग भी ऐसे समय में कोई एक्ट नहीं किया है। हिलसा कीे सीट पर राजद के उम्मीदवार जीत चुके थे मगर उसे हराने का काम किया गया। हिलसा, किशनगंज, टेकारी जैसह जीतह हुई सीटों पर उम्मीदवार को हराने का काम किया गया है। इन तमाम गतिविधियों पर चुनाव आयोग का एक्शन न लेना सही नहीं है

इस बीच, कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सत्ता पक्ष के द्वारा जनमत की चोरी की गई है. जनता ने जदयू को जितनी सीटें दी हैं उससे साफ पता चलता है कि जनता उसे पसंद नहीं कर रही है। आरजेडी सभी परिस्थितियों पर नजर बनाई हुई है और हम उनके निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। ईवीएम की गड़बड़ी करने पर हम इस बार सवाल नहीं उठा रहे हैं। इस बार कम मार्जिन से महागठबंधन के जीतने वाले कैंडिडेट को हराने का काम किया गया है। नीतीश कुमार और नैतिकता की बात हमेशा करते हैं।

 398 total views

Share Now

Leave a Reply