आतंकवाद के नाम पर फुलवारी को बदनाम करना बंद करें: माले

बिहार लोक संवाद डॉट नेट पटना
फुलवारीशरीफ मे तथाकथित आतंकवाद के नाम पर पकड़े गए नौजवानों को रिहाई, सबूत पेश करने की मांग और फुलवारीशरीफ को बदनाम करना बंद करने आदि की मांग को लेकर भाकपा-माले ने गुरुवार को तीन दिवशीय आंदोलन शुरू किया। इस राज्यस्तरीय आह्वान पर फुलवारी के ईसोपुर पुल से नागरिक प्रतिवाद मार्च भगत सिंह चौक तक निकाला गया जो भगत सिंह चौक पर सभा मे तबदील हो गया। इस मार्च का नेतृत्व स्थानीय विधायक गोपाल रविदास ,प्रखंड सचिव माले ,साधुशरण और विधायक संदीप सौरब ने संयुक्त रूप से किया ।
नागरिक प्रतिवाद मार्च में सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरुष शामिल थे ।
सभा में विधायक गोपाल रविदास ने सीधा आरोप लगाया कि भाजपा व आरएसएस के इशारे पर फुलवारी को आतंकवाद के नाम पर बदनाम किया जा रहा है। भाकपा माले की जांच टीम हाल ही में पकड़े गए पीड़ित परिवार व स्थानीय लोगो से गहन जानकारी ली है जिसमे कही से कोई ठोस सबूत नही मिला है।

उन्होंने कहा कि एएसपी मनीष कुमार से भी जांच टीम मुलाकात कर इसकी जानकारी मांगी है तो उन्होंने ने कहा कि अभी इसकी सूचना सार्वजनिक नही की जा सकती है । अभी जांच चल रही है ।इसकसभी सबूत कोर्ट में दी जाएगी। जिस पर माले की जांच टीम ने मनीष कुमार से जब पूछा कि पकड़े गए संदिग्ध आतंकवादियों को सबूत सार्वजनिक नही की जा सकती है तो प्रतिनदिन न्यूज़ पेपर में कैसे कहा जा रहा है कि पकड़े गए संदिग्ध आतंकवादियों को कई देश से सबूत मिल रहे है। ये सब न्यूज़ पेपर में कौन दे रहा है?

इस बात का भाकपा माले की जाँच टीम ने कड़ा विरोध किया है।विधायक रविदास ने संबोधन में कहा कि यदि कोई आंतकवादी है तो इसका सबूत हमे भी बताया जाए ताकि प्रशासन को मदद की जा सके। आतंकवाद के नाम पर फुलवारी में नफरत की जहर बोने वाले को बर्दाश्त नही किया जा सकता है। फुलवारी गंगा यमुना तहजीब व सूफी संतों का शहर है। इसे बदनाम करने की भाजपा की साजिश को बेनकाब करना होगा।

इस सभा को भाकपा माले पालीगंज विधायक संदीप सौरभ ने संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे बिहार में भाजपा व आर एस एस हिन्दू-मुस्लिम कर अमन चैन को नफरत में बदल देना चाहती है।नौजवान रोजगार मांग रहा है तो केंद्र की भाजपा सरकार रोजगार की जगह लाठी-डंडे से उनकी आवाज को दवाना चाह रही है। इस सभा को ए आई पी एफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ग़ालिब साहब ने संबोधित करते हुए भाजपा सरकार से पूछा कि जब-जब मोदी जी बिहार आते हैं तभी आतंकवाद मिलता है। बिहार में ये भाजपा की चाल है जो हिन्दू मुस्लिम करके 2024 में सत्ता में आना चाह रही है जिसे फुलवारी की न्यायपसन्द लोग बर्दाश्त नही करेगा और उसे यहाँ लोग आने वाले दिनों में जवाब दिया जाएगा।
इस नागरिक प्रतिवाद मार्च के मौके पर पटना जिला सचिव अमर जी, गुरुदेव रविदास,साधु सरन,आरजू,अर्स, योगेंद्र यादव,अमीर, सलाउद्दीन देवीलाल,आसान जामी , गालिव सहित कई लोग मौजूद थे।
भवदीय:-संजयर विदास विधायक प्रतिनिधि फुलवारी

 469 total views

Share Now

Leave a Reply