बिहार अल्पसंख्यक आयोग ने वसीम रिजवी को दी पुलिस कार्रवाई की चेतावनी

बिहार लोक संवाद डॉट नेट
बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी को कुरान ए पाक पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में नोटिस जारी किया है।
17 मार्च 2021 को जारी इस नोटिस में बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष का हस्ताक्षर है।
बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस हुसैन हकीम की ओर से जारी इस नोटिस में कहा गया है कि अल्पसंख्यक आयोग अधिनियम 1991 की धारा 8 सी के तहत यह नोटिस दिया जा रहा है।
नोटिस में कहा गया है कि मीडिया से आयोग के संज्ञान में आया है कि उन्होंने कुरान ए पाक के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी की है, इस्लामी के खलीफाओं पर निराधार और अपमानजनक टिप्पणी की है और कुरान से 26 आयतों को हटाने की मांग और उसकी गलत व्याख्या की है। पत्र में कहा गया है कि वसीम रिज़वी के ऐसा करने से सारे देश एवं राज्य में मुस्लिम समुदाय आहत है। नोटिस में कहा गया है कि उनकी इस हरकत से मुस्लिम तथा गैर मुस्लिम समुदायों के बीच वैमनस्यता और दुर्भावना फैल सकती है। इससे समाज और राज्य में आपसी भाईचारा और शांति व्यवस्था को खतरा उत्पन्न हो सकता है।
इस नोटिस में वसीम रिजवी से नोटिस प्राप्ति के 10 दिनों के अंदर खुद या अपने वकील के मार्फत आयोग में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। साथ ही यह कहा गया है कि क्यों न उनके विरुद्ध भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई के लिए पुलिस प्रशासन को आदेश दिया जाए। नोटिस में यह भी कहा गया है यदि वे अपना पक्ष नहीं रखते हैं तो यह समझा जायेगा कि उनको इस विषय में कुछ नहीं कहना है।

 872 total views

Share Now

Leave a Reply