पीपापुल की रेलिंग तोड़ पिकअप वैन गंगा में समाई, 9 मरे, सीएम दुखी, मुआवजे का एलान

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट पटना

पटना जिले के दानापुर इलाके के अकीलपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह पिकअप वैन के गंगा नदी में पलट जाने से नौ लोगों की डूबकर मौत हो गयी। इस हादसे में कई अन्य लापता हैं जिनकी तलाश जारी है। नौ लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्घटना काफी दुखद है और वह इससे मर्माहत हैं। उन्होंने ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिए जाने का निर्देश दिया।

पुलिस सूत्रों ने घटना के बारे में बताया कि पिकअप वैन पर सवार लोग जा रहे थे तभी पीपा पुल से वाहन गंगा नदी में गिर गया।

सूत्रों ने बताया कि जेसीबी की मदद से गंगा नदी में डूबी सवारी गाड़ी को बाहर निकाला गया। स्थानीय गोताखोरों की मदद से गंगा नदी से 9 शवों को भी निकाला गया है। अन्य शव को निकालने की कवायद जारी है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है।

प्राप्त समाचारों के अनुसार, सवारी गाड़ी पर 20 लोग सवार थे। सभी एक ही परिवार के सदस्य थे जो शादी समारोह से लौट रहे थे तभी सवारी गाड़ी अनियंत्रित हो गई और पीपापुल की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गई। सवारी गाड़ी की छत पर जो लोग सवार थे उन्होंने किसी तरह अपनी जान तो बचाई लेकिन जीप के अंदर बैठे लोग गंगा में डूब गए।

मृतकों में 75 वर्षीय रमाकांत सिंह, 50 वर्षीय अरविंद सिंह, 60 वर्षीय गीता देवी, 65 वर्षीय सरोजा देवी, 8 वर्षीय आशीष, 75 वर्षीय अनुराधा देवी, 12 साल का एक बच्चा और 14 साल की बच्ची भी शामिल है।

खबर पाकर सांसद रामकृकृपाल यादव घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने कहा हृदय विदारक घटना में हुए लोगों के निधन से मर्माहत हूँ। घटनास्थल का दानापुर विधायक रीतलाल यादव ने जायजा लिया।

 541 total views

Share Now

Leave a Reply