सद्भाव का त्योहार है ईद, भाईचारे के साथ मनाएं: सर्व धर्म मंच

 

बिहार लोक संवाद डॉट नेट, पटना।

विभिन्न धर्माें के बीच सौहार्द्रपूर्ण रिश्ते कायम करने के उद्देश्य से गठित सर्व धर्म मंच बिहार ने प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। मंच की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि ईद शांति, प्रेम और भाईचारे को बढ़ावा देने वाला महान त्योहार है।

अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इस साल ईद बिहार में मंगलवार को मनाई जाएगी। सन 2020 और 21 में कोरोना के कारण ईद की नमाज मस्जिदों में नहीं हो पाई थी पूर्णविराम साथ ही ईद के अवसर पर आयोजित होने वाला ईद मिलन समारोह भी नहीं हो पाया था। उम्मीद की जा रही है कि इस साल ईद का जश्न बेहतर तरीके से मनाया जा सके। सभी प्रमुख धर्मों का प्रतिनिधित्व करने वाले मंच ने कहा है कि इस त्योहार के दौरान शांति व्यवस्था एवं सद्भाव बनाए रखना हम सब का दायित्व है।

वक्त्व्य जारी करने वालों में बड़ी पटन देवी पटना सिटी के महंत विजय शंकर गिरी, रामकृष्ण मिशन आश्रम के स्वामी सर्वविद्यानंद, जमाअते इस्लामी हिन्द, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही, सिख धर्म से गुरुद्वारा पटना साहिब के सरदार तिरलोक सिंह, ईसाई धर्म से आर्च बिशप हाउस, बांकीपुर के फादर जेम्स जार्जिव और बिहार दलित विकास समिति के फादर जोस, बौद्ध धर्म से बौद्ध विहार के भंते विश्वजीत और जैन धर्म से तनसुख लाल वैद्य शामिल हैं।

 620 total views

Share Now

Leave a Reply