रोजगार बना बड़ा मुद्दा, राजग की विदाई तय: दीपंकर

बिहार लोक संवाद ब्यूरो
पटना, 31 अक्टूबर: भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में महागठबंधन को निर्णायक बढ़त मिलने का दावा किया है। श्री भट्टाचार्य ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि शाहाबाद और मगध क्षेत्र से मिल रही सूचनाओं ने स्पष्ट कर दिया है कि इस बार बिहार से राजग की विदाई तय है।

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि कि महागठबंधन ने रोजगार सहित जिन मुद्दों को उठाया उससे लोगों में भारी उम्मीद जगी है। बिहार के लोग आज सुरक्षित और सम्मानजनक रोजगार चाहते हैं और यही कारण है कि इस चुनाव में भावनात्मक मुद्दों की जगह जनता के असली मुद्दे एजेंडे पर हैं।
भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि राजग सरकार में बिहार में 45 प्रतिशत से अधिक बेरोजगारी है। प्रवासी मजदूरों को न तो महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के तहत काम मिला न ही कहीं और। नियोजित एवं अतिथि शिक्षकों की सबसे खराब स्थिति बिहार में ही है। कर्मचारियों, आशा-आंगनबाड़ी-रसोइयों की मांग को लेकर लगातार आंदोलन चला है और इस बार ये चुनाव के प्रमुख मुद्दे हैं। महागठबंधन के संकल्प पत्र से एक बेहतर शुरुआत हुई है। यही कारण है कि ये सभी वर्ग के लोग भाजपा और जदयू के खिलाफ महागठबंधन के पक्ष में गोलबंद हो रहे हैं।

 

 500 total views

Share Now

Leave a Reply