ऑक्सीजन न मिलने से परेशान हों तो हाईकोर्ट रजिस्ट्रार जनरल को करें ईमेल

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट
बिहार में कोरोना से परेशान मरीजों को मेडिकल ऑक्सीजन नहीं मिलने की शिकायत आम है। मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए अस्पतालों के अलावा स्वयंसेवी संगठन और कई व्यक्ति निजी स्तर पर भी कर कोशिश कर रहे हैं। इसके बावजूद अगर आॅक्सीजन सिलिंडर मिलने में परेशानी हो तो जरूरतमंद आदमी पटना हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के पास यह शिकायत दर्ज करा सकता है।

मेडिकल ऑक्सीजन नहीं मिलने की शिकायत दर्ज कराने के लिए पटना हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को ईमेल भेजने का पता यह हैः rgphccovidcomplain@gmail.com

हाईकोर्ट ने 23 अप्रैल को एक याचिका की सुनवाई के दौरान यह सुविधा उपलब्ध करायी है।
इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजनकी सप्लाई को सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार के कोटे के अलावा भी ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो राज्य सरकार अपने खर्च पर उपलब्ध कराएगी। उन्होंने इस ओर भी ध्यान दिलाया कि अनावश्यक रूप से ऑक्सीजन सिलिंडर का भंडारण न हो। साथ ही ऑक्सीजन सिलिंडर का कुप्रबंधन न हो, इस पर भी नजर रखनी होगी।
मुख्यमंत्री यह निर्देश अपने आवास एक, अणे मार्ग पर सीनियर अफसरों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में दी। मुख्यमंत्री बाद में राजधानी पटना की सड़कों पर उतरकर हालात का जायजा लिया।

 900 total views

Share Now

Leave a Reply