राजनीतिक दल लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन नहीं कर रहे हैं: बीवाईओ

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट

बिहारशरीफ: बिहार यूथ ऑर्गनाइजेशन (बीवाईओ) के तत्वावधान में पूरे बिहार में संविधान जागरूकता अभियान के तहत 22 नवंबर से 29 नवंबर तक संविधान परिचय सप्ताह मनाया गया। इसी क्रम में बीवाईओ नालंदा ने संविधान दिवस के अवसर पर 28 नवंबर को मोहल्ला बनौलिया में संविधान परिचय सम्मेलन आयोजित किया। सम्मेलन की अध्यक्षता करते हु बीवाईओ अध्यक्ष मुजाहिर उल इस्लाम ने कहा कि हमारा देश सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है लेकिन अफसोस की बात यह है कि हमारे देश के राजनीतिक दल लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन नहीं कर रहे हैं।

इस अवसर पर सद्दाम अली (जेएनयू) ने मौलिक अधिकार पर अपने विचार व्यक्त किए। एडवोकेट नसीक उज्जमां ने प्रस्तावना के मुख्य बिंदुओं समाजवाद, पंथनिरपेक्षता, विचार की अभिव्यक्ति और समानता पर प्रकाश डाला। सामाजिक कार्यकर्ता तबरेज अजीम ने संविधान बनते समय भारत की परिकल्पना और वर्तमान भारतीय परिदृश्य की वास्तविकता से अवगत कराया।

सम्मेलन से एडवोकेट इकबाल जफर, आफताब हसन शम्स, लईक अहमद, जाहिद अंसारी, तारिक अनवर समेत कई वक्ताओं ने संबोेधित किया। सभा का समापन खालिद अनवर ने प्रस्तावना पाठ के साथ हुआ। मंच संचालक अरमान अली ने किया।

 392 total views

Share Now

Leave a Reply