BIHAR GOVT – अल्पसंख्यकों कोे रोज़गार के लिए वित्तीय क़र्ज़ : 6 जनवरी तक साक्षात्कार-सत्यापन

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट
पटना, 20 दिसंबर: बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधीन बिहार राज्य अल्पसंख्यक वित्तीय निगम लिमिटेड के द्वारा मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोज़गार ऋण के तहत जिन लोगों ने अपना रोज़गार शुरू करने के लिए आवेदन दिया था, उनको वित्तीय कर्ज देने के प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वित्तीय वर्ष 2019-20 के तहत जिन लोगों ने आवेदन दिया था उनके कागजात के सत्यापन और साक्षात्कार का सिलसिला आरंभ हो गया है। कई जिलों के अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में सत्यापन और साक्षात्कार हो चुका है और कई जिलों में होना बाकी है।

इसी कड़ी में पटना के जादूघर के सामने और कोतवाली थाना के निकट जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में 21 दिसंबर, 2020 से 6 जनवरी, 2021 तक आवेदकों के कागजात का सत्यापन और साक्षात्कार होगा।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी अवधेश कुमार ने बिहार लोक संवाद डाॅट नेट को बताया कि पटना जिले में आवेदकों की कुल संख्या 1297 है। कोविड-19 के तहत जारी दिशा-निर्देेशों को ध्यान में रखते हुए चरणबद्ध रूप से आवेदकों को सत्यान के लिए बुलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिन आवेदकों को निर्धारित अंक प्राप्त होगा, उनके लिए कर्ज की अनुशंसा की जाएगी। आवेदकों को 50 हजार रुपये से 5 लाख रुपये तक के ऋण की अनुशंसा की जाएगी जिसपर 5 प्रतिशत ब्याज लगेगा।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिये ये वीडियो

 369 total views

Share Now

Leave a Reply