छपरा सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से 19 कोरोना संक्रमित बाल बंदी फरार

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट पटना
सारण जिले के छपरा से एक अहम खबर सामने आई है। छपरा सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रिमांड होम के 38 बाल बंदी भर्ती थे जिनमें से 19 बंदी फरार हो गए हैं।

इस सिलसिले में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डाॅ. राम इकबाल प्रसाद ने मंगलवार को भगवान बाजार थाना पुलिस को एक आवेदन दिया है। आवेदन में उन्होंने बताया है कि कि सोमवार को उक्त रिमांड होम के कुलघ् 83 बाल बंदियों की कोरोना जांच कराई गई थी। इनमें से 38 बाल बंदी कोरोना वायरस से ग्रसित पाये गये थे। इन सभी बाल बंदियों को सदर अस्पताल के जीएनएम स्कूल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। डाॅ. राम इकबाल ने आवेदन में आगे कहा है कि सोमवार की देर रात को 19 बाल बंदी कमरे में लगी खिड़की का राॅड निकाल कर फरार हो गये।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने फरार बाल बंदियों की गिरफ्तारी के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसे विडंबना ही कहेंगे कि आज शाम को ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बच्चों से सहयोग करने की अपील की है। फरार बाल बंदी कितने बच्चों को संक्रमित करेंगे, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। खुद इन बच्चों की सेहत और कितनी बिगड़ेगी, यह भी शोचनीय है। पुलिस को आइसोलेशन वार्ड के जिम्मेदारों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाना चाहिए।

 632 total views

Share Now

Leave a Reply