कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होते ही मंगल पाण्डेय का पुतला दहन, कुत्ते जैसा ट्रीट करने का आरोप

सैयद जावेद हसन, बिहार लोक संवाद डाॅट नेट
पटना, 16 जनवरी: पूरे देश के साथ-साथ बिहार में भी शनिवार से कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया। पटना के आईजीआईएमएस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय की मौजूदगी में पहला टीका यहां के सफाईकर्मी और दूसरा टीका एम्बुलेंस ड्राइवर को लगाया गया। इस मौक़े पर नीतीश कुमार ने कहा कि वैक्सीनेशन की तैयारी पूरे बिहार में कर ली गई है।

वहीं, मंगल पाण्डेय ने आम लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 से बचाव के लिए बताई गई सावधानियां ज़रूर बरतें।

दूसरी तरफ़ बिहार के विभिन्न मेडिकल कॉलेज पीएमसीएच, डीएमसीएच, एनएमसीएच, एसकेएमसीएच एवं निजी नर्सिंग कॉलेज में पढ़ने वाली जीएनएम कोर्स 2016-19 सत्र की छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर राजधानी कारगिल चैक पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का पुतला दहन किया। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू कुमार प्रकाश और छात्राओं ने कहा कि सरकार की लापरवाई से डेढ़ हज़ार विद्यार्थियों का भविष्य ख़तरे में है। उन्होंने बताया कि छात्राओं का रिज़ल्ट प्रकाशित नहीं किया गया है जबकि वैकेन्सी के लिए आवेदन करने की आखि़री तारीख़ बिलकुल सिर पर है।

पारामेडिकल स्टुडेंट्स यूनियन के तत्वावधान में स्नातक पारामेडिकल छात्र-छात्राओं ने भी अपनी मांगों के समर्थन में जुलूस निकाला। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के खि़लाफ़ नारेबाज़ी की और टायर जलाया। उन्होंने कहा कि जब तक स्नातक पारामेडिकल कैडर का निर्माण नहीं होता है और उन्हें इंटर्नशिप पेड नहीं किया जाता है तब तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

 459 total views

Share Now

Leave a Reply