रेलवे भर्ती मामलाः आज बिहार बंद, आन्दोलन को महागठबंधन, मांझी व सहनी का समर्थन

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट, पटना।
रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी यानी नन-टेक्निकल पाॅपुलर कैटगरी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी और ग्रुप डी की दो परीक्षा लेने के खिलाफ सोमवार से चल रहे आन्दोलन के तहत शुक्रवार को बिहार-बंद आयोजित किया जा रहा है। इस बंद को विपक्षी महागठबंधन के साथ-साथ सत्ता में शामिल दो दलों के नेताओं जीतन राम मांझी व मुकेश सहनी का समर्थन मिला है। इसके अलावा जन अधिकार पार्टी के पप्पू यादव और ने भी इस बंद को समर्थन किया है।
इस बंद को आह्वान पहले आइसा- आॅल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने किया था लेकिन अब यह सभी आन्दोलनकारी उम्मीदवारों को बन्द हो गया है। छात्र संगठन एसआईओ यानी स्टूडेंट्स इस्लामिक आॅर्गनाइजेशन ने उम्मीदवारों के शांतिपूर्ण आन्दोलन का समर्थन करते हुए कहा है कि छात्रों के आक्रोश को समझने के बजाय उनकी अभिव्यक्ति को दबाने को किसी तरह सही करार नहीं दिया जा सकता। इसने उम्मीदवारों की जायज मांगों को मानने की बात भी कही है।
इधर, बंद के मद्देनजर पटना में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है और अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है। दमकल और पानी की बौछार करने वाली और आंसू गैस की गाड़ियों को भी तैयार रखा गया है। राज्य के अन्य हिस्सों में भी प्रशासन ने किसी अप्रिय स्थिति से निपटने की तैयारी कर रखी है। पूरे बिहार में पुलिस को अलर्ट मोड में डाला गया है।
इस बीच राजनैतिक दलों और छात्र संगठनों ने आन्दोलनकारी उम्मीदवारों के अलावा कोचिंग संस्थान के संचालकों पर पुलिस केस की निंदा करते हुए उन्हें वापस लेने की मांग की है।

 

 564 total views

Share Now

Leave a Reply