बिहार: APCR मानवधिकार पीड़ितों की कर रहा है क़ानूनी मदद

बिहार लोक संवाद डॉट नेट

एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स – एपीसीआर के बिहार चैप्टर के तत्वावधान में शनिवार को पटना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पटना, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, मधेपुरा, कटिहार, सासाराम समेत प्रदेश के कई जिलों के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर्स ने शिरकत की। कार्यक्रम को एपीसीआर के नेशनल सेक्रेटरी नदीम खान, जामअते इस्लामी हिन्द के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद अहमद, बिहार प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही समेत कई लोगों ने संबोधित किया। मोहम्मद अहमद ने अपने संबोधन में कहा कि मौजूदा वक्त में संविधान की मूल भावना को चोट पहुंचाई जा रही है।

बिहार लोक संवाद डॉट नेट से खास बातचीत करते हुए एपीसीआर, बिहार के अध्यक्ष आलम हुसैन ने बताया कि हाल के दिनों में मानवाधिकार के उल्लंघन के मामले बढ़े हैं। ऐसे में कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को मानवाधिकार उल्लंघन संबंधी मामलों पर आवाज उठाने और पीड़ितों की मदद करने के तौर-तरीकों की जानकारी दी गई।

आलम हुसैन ने कहा एपीसीआर अपने उद्देश्यों के तहत पीड़ितों की मदद करता है। उन्होंने मेनस्ट्रीम मीडिया में एपीसीआर के कामों की चर्चा न होने की वजह भी बताई।

एपीसीआर से समाज के विभिन्न वर्गों के लोग जुड़े हुए हैं। ऐसे में जरूरत इस बात की है कि एपीसीआर जैसी संस्था और उसके कामकाज के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जानकारी पहुंचाई ताकि आम लोग इससे फायदा उठा सकें। सैयद जावेद हसन की रिपोर्ट, बिहार लोक संवाद डॉट नेट, पटना।

 628 total views

Share Now

Leave a Reply