नवनिर्मित दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइस जेट ने भरी पहली उड़ान

अमानुल्लाह दरभंगा से

8 नवंबर: दरभंगा, जिसे मिथिला का दिल कहा जाता है के लोगों के लिए उत्सव मनाने वाला पल था आज का दिन। तकरीबन 53- 55 वर्ष बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट के विमान ने बंगलूरू से यहां लैंड किया। एक कहानी बताता चलूं: ऐतिहासिक धरती दरभंगा के महाराजा के 3 निजी विमान इस एयरपोर्ट से आवागमन किया करते थे। दरभंगा महाराज ने इसके लिए कुछ भूमि दान की थी। उनके मुत्यू के पश्चात यहां से कोई भी विमान नहीं आवागमन करता था। यह एयरपोर्ट सिर्फ नेताओं के चुनावी दौरे एवं चुनावी लॉलीपॉप के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था।

बिहार के एक मंत्री श्री संजय कुमार झा की कोशिश एवं मिथिला की जनता की लगातार मांगों पर विराम लगाते हुए 2015 में एयरपोर्ट चालू करने का अस्वशान विमाणन मंत्रालय ने दिया था। इधर, पिछले कुछ दिनों से एयरपोर्ट पर चहल-पहल बढ़ गई थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी और स्पाइस जेट अपनी तैयरियों में लगे हुए थे जिससे लोगो में आज के पल का बेसब्री से इंतजार था।

और फिर आखिरकार आज का दिन आ ही गया।

मिथिला की जनता इस ऐतिहासिक पल को अपनी आंखो में कैद करने के लिए पहुंच गई थी। जैसे ही फ्लाइट ने लैंड किया उसका अभिनंदन वाटर कैनेन से किया गया।

दूसरी ओर, दरभंगा से दिल्ली जाने के लिए लोग पहुंच रहे थे एवं पहला हवाई सफर दरभंगा एयरपोर्ट से करने के लिए काफी उत्साहित थे। इस अवसर पर दरभंगा नगर के विधायक, सांसद और मिथिला के कई गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

 460 total views

Share Now

Leave a Reply