छपी-अनछपीः पटना से बैठकर अमरीकियों से ठगी, छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो पर बवाल

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट, पटना। लोग मजाक में पटनिया ठग बोला करते थे मगर हकीकत में ऐसा होते हुए पकड़ा गया है लेकिन अमेरिका के लोगों को भी यहां से ठगा जा रहा, ऐसा मामला कम ही आता है। उधर, मोहाली में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा द्वारा दूसरी छात्राओं का बाथरूम वीडियो लीक करने के मामले में काफी गुस्सा है। यह खबर भी आज सभी अखबारों में है। हालांकि अखबारों की सबसे बड़ी खबरों में बिहार में सूखे से प्रभावित किसानों को मिल रही सरकारी सहायता के बारे में है।
हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी खबर सूखे से प्रभावित किसानों के बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान हैः आवेदकों को जल्द दें डीजल अनुदान। इसमें बताया गया है कि डीजल अनुदान के लिए 8 लाख 17 हजार आवेदन आये हैं। इनमें से 4 लाख 52 हजार को अनुदान के रूप में 82 करोड़ 13 लाख दिये गये हैं।
जागरण की सबसे बड़ी खबर की सुर्खी हैः पीएफआई के तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 40 ठिकानों पर एनआईए ने की छापेमारी। यह छापेमारी कथित देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में की गयी है।
भास्कर की लीड हैः निजी क्षेत्र के हाथों मे आएंगे बिहार के दोनों ग्रामीण बैंक भी…आईपीओ लाने की तैयारी। बिहार में उत्तर और दक्षिण बिहार के नाम पर दो ग्रामीण बैंक चलते हैं।
टाइम्स आॅफ इंडिया की सबसे बड़ी खबर हैः रियायती रूसी कच्चे तेल से भारत को 35 हजार करोड़ रुपये की बचत।
पटना में बैठकर अमेरिका वालों से ठगी करने की खबर सभी अखबारों में पहले पेज पर है। पकड़े गये जालसाज पश्चिम बंगाल के दानिश अरशद, शब्बीर अहमद और आमिर सिद्दीकी हैं और इन सबका सरगना मनेर का पिंटू सिंह है। पिंटू को पकड़ने गयी पुलिस के पहुंचने से पहले वह फरार हो गया। पकड़े गये तीनों जालसाल मासिक वेतन और कमीशन पर काम करते थे। ये प्रोफेशनल कोर्स किये हुए हैं। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं। इन्हें संदेह के आधार पर कुर्जी पुलिस ने पकड़ा था। इनके मोबाइल फोन की जांच करने पर इस मामलेे का पता चला। ये जालसाजी से अमेरिकी कंप्यूटर में मालवेयर और रैंसमवेयर अपलोड कर देते थे और ठीक करने के नाम पर डाॅलर ऐंठते थे।
बिहार में सियासी बयानबाजी और तैयारी धीरे-धीरे तेज हो रही है। रविवार को केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लिखी एक पुस्तक के लोकार्पण समारोह में पटना आयी हुई थीं। उनका बयान पहले पेज पर है जिसमें उन्होंने कहा है कि पीएम की रेस में कई, प्रधान सेवक एक ही।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फूलपुर लोकसभा से 2024 का चुनाव लड़ने पर भी बयानबाजी की खबर है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने चुनौती के लहजे में कहा है कि नीतीश फूलपुर से लड़ें, उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। यह बयान हिन्दुस्तान में पहले पेज पर है।
सियासी अखाड़े में सीमांचल भी चर्चा में बना हुुआ है। 23 सिंतबर को वहां केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा होने वाली है। अब जदयूू के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि महागठबंधन भी सीमांचल में सभा करेगा। यह खबर भी प्रमुखता से लगी है।
जागरण ने पहले पेज पर नौकरी के बारे में एक अहम खबर दी हैः एसएससी के 20 हजार पदों के लिए आठ तक आवेदन करें। यह नौकरी 18 से 27 साल के बीच के उम्मीदवारों के लिए है।
मोहाली, चंडीगढ़ की प्राइवेट यूनवर्सिटी में एक छात्रा द्वारा नहाते समय छात्राओं की बनायी गयी वीडियो क्लिप पर वहां बेहद आक्रोश है। इस सिलसिले में लड़की और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया गया है। सभी अखबारों में यह खबर प्रमुखता से छपी है।
अनछपीः मोहाली की घटना लड़कियों और उनके मां-बाप के लिए भारी चिंता की बात है। खासकर इसलिए कि वीडियो बनाने में एक लड़की का ही इस्तेमाल किया गया। इसलिए अपने निजी मामलों में लड़कियों को अपनी साथी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करने से बचना होगा। अच्छी बात यह है कि आरोपितों को पकड़ लिया गया है लेकिन सकरार यह भी पता लगाये कि ऐसे वीडियो का इस्तेमाल किसलिए होता है और इसके खरीद-बिक्री में कौन लोगा रहते हैं। यह महज एक लड़की की हरकत नहीं हो सकती। ऐसा लगता है कि यह एक बड़े रैकेट का हिस्सा है।

 452 total views

Share Now

Leave a Reply