छपी-अनछपीः पटना में भाजपा के पूर्व विधायक के दो भाइयों की हत्या, कटिहार में भाजपा का सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का आलाप

बिहार लोक संवाद डाॅट नेट, पटना। पटना में मंगलवार की शाम अरवल से भाजपा के पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के दो भाइयों को गोलियों से भून देने की खबर प्रभात खबर, जागरण और भास्कर के पटना संस्करण की पहली खबर है। यह घटना पत्रकार नगर थाने के गांधी नगर, काली मंदिर रोड में हुई। इसके पीछे धनरुआ के नीमा गांव में वर्चस्व की लड़ाई बतायी जा रही है। दोनों भाई अपने चार्टर्ड अकाउंटेंसी के दफ्तर से घर लौट रहे थे।
हिन्दुस्तान, पटना ने शिमला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा की खबर लीड बनायी है, इसकी हेडलाइन है- करोड़ों फर्जी नाम हटाकर वंचितों को हक दिया। मोदी सरकार की आठवीं वर्षगांठ पर आयोजित इस कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि सराकरी योजनाओं का लाभ लेने वाले करोड़ों फर्जी नाम हटाकर जरूरतमंदों को हक दिलाया।
बिहार में अकेले दम पर सरकार बनाने के जुगाड़ में लगी भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक मंगलवार को कटिहार में शुरू हुई। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भाजपा के राष्ट्रवाद के लक्ष्य को अहम बताया। साथ ही उन्होंने सीमांचल में तेजी से धर्मांतरण कराये जाने का आरोप लगाया और राज्य व केन्द्र सरकार से इसपर गंभीरता से विचार करने की बात कही।
यह बात भी ध्यान देने की है कि एक तरफ बुधवार को बिहार में जातीय जनगणना पर सर्वदलीय बैठक होने वाली है तो दूसरी तरफ भाजपा कटिहार में महत्वपूर्ण बैठक कर रही है।
इसके अलावा गर्मी बढ़ने से बिहार में प्याज की उपज आधी होने, राज्य के 300 पेट्रोल पंपों द्वारा उठाव रोकने और बेगूसराय में चेक बाउंस होने के कारण पूर्व क्रिकेटर से सब्जी उत्पादक महेन्द्र सिंह धौनी पर मुकदमे की खबर भी प्रमुखता से छपी है।
अनछपीः कटिहार जिले के आजमनगर में एक नाबालिग छात्रा के ’गैंगरेप’ व हत्या की खबर और इसके विरोध में चल रहे प्रदर्शन की खबर पटना के अखबरों में शुरू से गायब रही है। यह घटना 24-25 मई की है। इस मामले में पुलिस ने उलटे मृतका की मां नाहिदा, बाप मुजीबुर रहमान और दूसरे रिश्तेदारों समेत कई लोगों पर हत्या के प्रयास, दंगा भड़काने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस लाद दिया है। भाकपा माले के विधायक महबूब आलम ने पुलिस के इस केस को पूरी तरफ फर्जी बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है।

 481 total views

Share Now

Leave a Reply