मुंगेर हिंसा : मानवजीत सिंह ढिल्लो बनाए गए नये एस पी, रचना पाटिल नये जिलाधिकारी

बिहार लोक संवाद ब्यूरो
पटना, 29 अक्टूबर: मुंगेर में हिंसक वारदात मद्देनजर चुनाव आयोग चुनाव आयोग के आदेश पर तत्काल मुंगेर की एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को को हटा दिया गया है। इन दोनों के स्थान पर क्रमशः मानवजीत सिंह ढिल्लो मुंगेर के नये एस पी जबकि रचना पाटिल नये जिलाधिकारी बनाए गए हैं। इसके साथ ही आयोग ने मगध के डिविजनल कमिश्नर असंगबा चुबे आओ को पूरे मामले की जांच करने और 7 दिनों में इसकी रिपोर्ट पेश करने का आदेश निर्गत जारी किया है।

विवाद में लिपि सिंह

इससे पूर्व मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में पिछले सोमवार को प्रतिमा विर्सजन के दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की मौत और पुलिस की भूमिका के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पथराव किया और पुलिस जीप तथा मोटरसाइकिल में आग लगा दी।

सूत्रों के अनुसार, मुंगेर पुलिस की भूमिका के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने शहर के किला परिसर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पथराव किया। इसके अलावा भीड़ ने मुंगेर शहर के पूरबसराय पुलिस आउट पोस्ट में रखी पुलिस की जीप और मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारी मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस की बर्बर कार्रवाई में शामिल पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

दूसरी तरफ पुलिस महानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि जिले के मुफस्सिल थाना और वासुदेवपुर पुलिस आउट पोस्ट के अध्यक्षों को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया है।

 509 total views

Share Now

Leave a Reply