जानिये कौन-कौन हो सकते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्री

बिहार लोक संवाद ब्यूरो
पटना, 16 नवंबर: आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने कैबिनेट के सहयोगियों के साथ शपथ लेने वाले हैं. सूत्रों के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ विजय कुमार चैधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चैधरी, मेवालाल चैधरी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

इसके अलावा बीजेपी से राजभवन को जो नाम भेजे गए हैं उनमें नंद किशोर यादव और रेणु देवी, संतोष सुमन, मुकेश सहनी और शीला कुमारी का नाम शामिल है.

पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के सर्वेसर्वा जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. वहीं वीआईपी पार्टी से एक युवा चेहरे को मंत्री बनाया जा सकता है. हम पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी चुनाव तो हार गए हैं, लेकिन इसके बावजूद उनको मंत्री बनाया जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार, जेडीयू की तरफ से अशोक चैधरी, नीरज कुमार, संजय झा, लेसी सिंह और शालिनी मिश्रा को मंत्री बनाया जा सकता है. बिहार में अधिकतम 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं. ऐसे में नीतीश मंत्रिमंडल में कई युवा चेहरों को प्रथमिकता दी जाएगी.

सूत्रों के अनुसार, नीतीश मंत्रिमंडल में इस बार युवा चेहरों की बहार आने वाली है. खासकर चंपारण, सीमांचल और मिथिलांचल के कई युवा चेहरों को नई कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

पिछली बार की तुलना में इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 74 सीटें तो जेडीयू ने 43 सीटें जीती हैं. जेडीयू की सीटों में गिरावट आई है. इस कारण यह तय माना जा रह है कि मंत्रिमंडल में बीजेपी का दबदबा रहेगा.

 

 422 total views

Share Now

Leave a Reply